AVN News,IPL 2024, GT Vs DC Match LIVE Score: आईपीएल (IPL) 2024 सीजन में गुजरात टाइटन्स (GT) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहा है, जिसमें दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जवाब में गुजरात टाइटन्स टीम ने 90 रनों का मामूली सा टारगेट दिया है. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स शानदार आगाज़ किया है। 1 विकेट के नुकसान पर 25 रन बना लिया है।

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों के सामने गुजरात टाइटन्स ढेर

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात कैपिटल्स टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने 30 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद टीम जरा भी संभल नहीं सकी और लगातार गिरते विकेट के दबाव में आकर 17.3 ओवर में 89 रनों पर ही ढेर हो गई. टीम के लिए 8वें नंबर के प्लेयर राशिद खान ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए.

राशिद खान के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सका. दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहद ही शानदार बॉलिंग की. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने 3 विकेट झटके. जबकि ईशांत शर्मा और स्पिनर ट्रिस्टन स्टब्स ने 2-2 विकेट हासिल किया . खलील अहमद और अक्षर पटेल को 1-1 सफलता मिली.

ऋषभ पंत ने एक और गिल ने प्लेइंग-11 में किए 3 बदलाव
वही ऋषभ पंत ने अपनी प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है. चोट के कारण डेविड वॉर्नर आज के मैच से बाहर हैं. उनकी जगह सुमित कुमार को मौका मिला है. दूसरी ओर शुभमन गिल ने गुजरात टाइटन्स की प्लेइंग-11 में 3 बड़े बदलाव किए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और बेस्टमैन डेविड मिलर की वापसी हुई. जबकि तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर का यह गुजरात टाइटन्स के लिए डेब्यू मैच होगा.
और उमेश यादव को आराम दिया गया है.

शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स की टीम ने अब तक 6 में से 3 मैच जीते और इतने ही मैच हारे हैं. फिलहाल यह टीम पॉइंट्स टेबल में 6 नंबर पर काबिज है. दूसरी ओर ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 में से 2 मैच जीते और 4 हारे हैं. यह टीम आईपीएल पॉइंट्स टेबल में अभी 9वें नंबर पर है.

अहमदाबाद में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटन्स को हराया

गुजरात टाइटन्स की टीम का यह तीसरा ही आईपीएल सीजन है. उसने 2022 में आईपीएल में एंट्री की थी. तब से अब तक गुजरात टाइटन्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कुल 3 मुकाबले खेले गए हैं.

इस दौरान गुजरात टाइटन्स की टीम ने 2 मैच जीते, जबकि एक में दिल्ली कैपिटल्स को सफलता मिली है. वही अहमदाबाद के इस मैदान पर दोनों ही टीमों के बीच एक ही मैच खेला गया, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने 5 रनों से जीत दर्ज की थी.

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स Vs गुजरात टाइटन्स हेड-टु-हेड

कुल मैच: 3
गुजरात जीता: 2
दिल्ली जीता: 1

आईपीएल

मैच में ये है दिल्ली-गुजरात की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटन्स: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, संदीप वॉरियर और जॉनसन स्पेंसर.

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, जैक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा और खलील अहमद.

देश दुनिया की खबरों की अपडेट के लिए AVN News पर बने रहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *