AVN News,IPL 2024 CSK Vs SRH Match : आईपीएल (IPL) 2024 सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट आई है. लगातार 2 हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जीत दर्ज की. उन्होंने रविवार (28 अप्रैल) को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 78 रनों से करारी शिकस्त दी है.

वही इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है. वही यह टीम 6 नंबर से छलांग लगाकर अब 3 पायदान पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अब तक अपने 9 में से 5 मुकाबले जीते हैं.

दूसरी ओर पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स को हार के बाद बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है. ये टीम फिसलकर चौथे नंबर पर आ गई है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अब तक अपने 9 में से 5 मुकाबले जीते हैं.

तुषार देशपांडे की कहर बरपाती गेंदबाजी, सनराइजर्स हैदराबाद हुई ढेर

चेन्नई सुपर किंग्स के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 213 रनों का टारगेट सेट किया. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद टीम 18.5 में महज़ 134 रन ही बना सकी और मैच को गंवा दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एडेन मार्करम ने 32 और हेनरिक क्लासेन ने 20 रन बनाए.

आईपीएल
तुषार देशपांडे सीएसके तेज बॉलर

इन दोनों के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का कोई भी 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू सका. चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने कहर बरपाती गेंदबाजी की और सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किया. जबकि मथीशा पथिराना और मुस्ताफिजुर रहमान ने 2-2 सफलता हासिल किया है. शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला है.

हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले मैच में बुरी तरह हराया

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का रिकॉर्ड बेहद दमदार है. दोनों ही टीमें ने जब भी आमने-सामने आई हैं, तब चेन्नई सुपर किंग्स का ही दबदबा रहा है. वही अब तक चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 मैच जीते हैं. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 मैचों में ही जीत दर्ज की है.

वही इस सीजन में दोनों ही टीमों के बीच यह 2 मुकाबला है. इससे पहले 5 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर हुई थी. जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 165 रनों पर रोककर 18.1 ओवर में ही 6 विकेट से मैच जीत लिया था. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स उस हार का बदला लेना चाहेगी.

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद हेड-टु-हेड

कुल मैच: 20
चेन्नई जीता: 14
हैदराबाद जीता: 6

मैच में ये है चेन्नई सुपर किंग्स-सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरेल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना.

इम्पैक्ट सब: शार्दुल ठाकुर, समीर रिजवी, शेख रशीद, मिचेल सेंटनर, रचिन रवींद्र .

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नीतीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और जयदेव उनादकट .

इम्पैक्ट सब: मयंक मार्कंडे, उमरान मलिक, अनमोलप्रीत सिंह, ग्लेन फिलिप्स और वॉशिंगटन सुंदर.

देश दुनिया की खबरों की अपडेट के लिए AVN News पर बने रहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *