AVN News,IPL 2024, KKR vs DC Live Score: आईपीएल (IPL) के 17वें सीजन के मैच नंबर-47 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और दिल्ली कैपिटल्स DC) के बीच टक्कर है. वही दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. और मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है.कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मौजूदा आईपीएल सीजन में अब तक 8 में से पांच मुकाबले जीते हैं. वही दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स ने 10 मैच खेलकर पांच में जीत हासिल की है. दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकट के नुक्सान पर 101 रन से अधिक बना कर खेल रही है।

मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों में बड़े बदलाव

वही इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों में बड़े बदलाव हुए हैं. वही कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इंजरी से उबरकर इस मैच में खेलने उतरे हैं. फिर ऐसे में दुष्मंता चमीरा को बाहर होना पड़ा है. वही दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-11 में स्टार ओपनर पृथ्वी शॉ की वापसी हुई और कुमार कुशाग्र को ड्रॉप किया गया है.

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स Vs कोलकाता नाइट राइडर्स हेड-टु-हेड

कुल मैच: 33
कोलकाता जीता: 17
दिल्ली जीता: 15
बेनतीजा: 1

वही आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक 33 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने 17 और दिल्ली कैपिटल्स ने 15 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं एक मैच का नतीजा नहीं निकला था. वही खास बात यह है कि मौजूदा आईपीएल सीजन में दोनों ही टीमें दूसरी बार आमने-सामने हुई हैं. इससे पहले 3 अप्रैल को विशाखापत्तनम में दोनों ही टीमों के बीच टक्कर हुई थी, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 104 रनों से जीत हासिल की थी.

आईपीएल

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-11: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रसिक सलाम डार, लिजाद विलियम्स, खलील अहमद

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग-11: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

देश दुनिया की खबरों की अपडेट के लिए AVN News पर बने रहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *