AVN News,IPL 2024 CSK Vs SRH Match LIVE Score: आईपीएल (IPL) 2024 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मैच खेला जा रहा है. यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 विकेट गंवाकर 213 रनों का टारगेट दिया है . ऋतुराज गायकवाड़ ने 27 गेंदों पर फिफ्टी जड़ दी.

ऋतुराज गायकवाड़, मिचेल और शिवम दुबे की ताबड़ तोड़ पारी

वही टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 3 विकेट पर 212 रन बनाए. वही ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेली और 54 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में 98 रन बनाए. वो अपने लगातार दूसरे शतक से महज़ 2 रन से चूक गए. ऋतुराज गायकवाड़ ने 3 छक्के और 10 चौके जमाए.

आईपीएल
ऋतुराज गायकवाड़ और डेरेल मिचेल

उनके अलावा डेरेल मिचेल ने भी 32 गेंदों पर 52 रनों की तूफानी पारी खेली. जबकि आखिर में शिवम दुबे ने 20 गेंदों पर नाबाद 39 रन जड़ दिए. हैदराबाद टीम के लिए कोई भी गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका. भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट हासिल किया.

वही यह ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम (CSK) का होम ग्राउंड है. चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक अपने 8 में से 4 मुकाबले जीते हैं. वही इस तरह यह टीम अभी भी पॉइंट्स टेबल में 6 नंबर पर काबिज है. वही दूसरी ओर पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद 3 नंबर पर है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक अपने 8 में से 5 मुकाबले जीते हैं. वही अब यह मुकाबला जीतकर दोनों ही टीमें प्लेऑफ के लिए पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगी. और यदि हैदराबाद टीम यह मैच जीतती है, तो 2 नंबर पर आएगी. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स मैच जीतकर 3 नंबर पर पहुंच सकती है.

हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले मैच में बुरी तरह हराया

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का रिकॉर्ड बेहद दमदार है. दोनों ही टीमें ने जब भी आमने-सामने आई हैं, तब चेन्नई सुपर किंग्स का ही दबदबा रहा है. वही अब तक चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 मैच जीते हैं. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 मैचों में ही जीत दर्ज की है.

वही इस सीजन में दोनों ही टीमों के बीच यह 2 मुकाबला है. इससे पहले 5 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर हुई थी. जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 165 रनों पर रोककर 18.1 ओवर में ही 6 विकेट से मैच जीत लिया था. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स उस हार का बदला लेना चाहेगी.

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद हेड-टु-हेड

कुल मैच: 20
चेन्नई जीता: 14
हैदराबाद जीता: 6

मैच में ये है चेन्नई सुपर किंग्स-सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरेल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना.

इम्पैक्ट सब: शार्दुल ठाकुर, समीर रिजवी, शेख रशीद, मिचेल सेंटनर, रचिन रवींद्र .

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नीतीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और जयदेव उनादकट .

इम्पैक्ट सब: मयंक मार्कंडे, उमरान मलिक, अनमोलप्रीत सिंह, ग्लेन फिलिप्स और वॉशिंगटन सुंदर.

देश दुनिया की खबरों की अपडेट के लिए AVN News पर बने रहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *