पाकिस्तान

PM of Pakistan : पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का कर्तव्य संभालने के लिए तैयार किया गया है, एक हफ्ते के बाद जब पार्लियामेंट के 342 सदस्यों में से 176 ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ एक द्रामेटिक नो-कॉन्फीडेंस मोशन में वोट किया, जिससे उनका अनादरपूर्ण बाहर होना तय हुआ।

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ ज़रदारी, 68, को देश के पुनः प्रेसिडेंट बने रहेंगे है। शहबाज शरीफ 2022 से 2023 तक प्रधानमंत्री रहे थे जबकि आसिफ ज़रदारी ने 2008 से 2013 तक देश के प्रेसिडेंट का कार्य निर्वाह किया था।

पाकिस्तान नई सत्ताधारी गठबंधन की कमान

शहबाज शरीफ ने दो लंबे समय से राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के साथ और खान के पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ से साथ ही छोटे समूहों के साथ संबंधित करके शक्ति संभाली है। साथ ही, सांघी गतिविधियों को संबोधित करना चुनौती है।

नई सरकार के लिए मुख्य केंद्रित क्षेत्र

पाकिस्तान

चिंताजनक आर्थिक मुद्दों के साथ, जिसमें 13% तक पहुंचने वाले उच्च मुद्रास्फीति, केवल दो महीने के आयातों को कवर करने वाले कम होते विदेशी मुद्रा भंडार और बिलियनों की सरकारी ऋणों के लिए, शहबाज प्रशासन को पेट्रोलियम, गैस और बिजली पर सब्सिडी हटाने और इसके साथ ही आईएमएफ पैकेज प्राप्त करने के लिए कार्ड पर तत्पर उपायों की आवश्यकता है।

 

देश दुनिया की खबरों की अपडेट के लिए AVN News पर बने रहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *