IPL

AVN News,IPL Live Score, MI vs KKR: आईपीएल (IPL) 2024 के 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 24 रनों से हरा दिया है. मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का टारगेट दिया था. वही जिसका पीछा करते हुए उसकी पूरी टीम 18.5 ओवरों में 145 रनों पर ही सिमट गई है .और कोलकाता नाइट राइडर्स ने वानखेड़े में 12 साल बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल की है. इससे पहले 2012 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई के खिलाफ इस मैदान पर 32 रनों से जीत हासिल की थी.

मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 56 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने छह चौके और दो सिक्स भी लगाया. वहीं टिम डेविड ने 20 गेंदों पर 24 रन बनाए. कोलाकाता नाइट राइडर्स के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. 19वें ओवर में मिचेल स्टार्क ने तीन खिलाड़ियों को चलता किया. वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 2-2 विकेट हासिल किया.

मौजूदा आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस ने अब तक 11 में से सिर्फ तीन ही मुकाबले जीते हैं. दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10 मुकाबले खेलकर 7 में जीत हासिल की है.

IPL

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी KKR की पूरी टीम 19.5 ओवरों में 169 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी. वेंकटेश अय्यर ने 52 गेंदों पर 70 रन बनाए, जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे थे. वहीं इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे मनीष पांडे ने 42 रनों की एक अहम पारी खेली. मनीष पांडे ने 31 गेंदों की पारी में दो छक्के और 2 चौके लगाए. वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे के बीच पांचवें विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी हुई, जिसने कोलकाता को मुश्किल स्थिति से उबारा है. मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा ने 3-3 विकेट हासिल किए. वहीं कप्तान हार्दिक पंड्या को दो सफलताएँ हासिल हुईं.

वही इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव हुए थे. मुंबई इंडियंस ने इस मैच के लिए नमन धीर को चांस दिया था. इसके चलते मोहम्मद नबी बाहर रहे थे. दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से तेज गेंदबाज हर्षित राणा नहीं खेले. और हर्षित राणा बैन के चलते इस मैच में नहीं खेले. वहीं रोहित शर्मा बतौर इम्पैक्ट प्लेयर इस मैच में उतरे थे.

IPL के इतिहास में मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR ) के बीच अब तक

32 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वही इस दौरान मुंबई इंडियंस ने 23 मैचों में जीत हासिल की है. और वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने सिर्फ 9 मुकाबले ही जीते और . और पिछले बार जब दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था, तो मुंंबई इंडियंस ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11: ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहाल वढेरा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नमन धीर, टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा.

इम्पैक्ट प्लेयर: रोहित शर्मा.

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग-11: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती.

इम्पैक्ट प्लेयर: मनीष पांडे

देश दुनिया की खबरों की अपडेट के लिए AVN News पर बने रहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *