नियम व शर्तें:-

हमारा उद्देश्य:-

 
गुजरे लगभग दो दशक से देखा जा रहा है कि घोटाले बाजों और बड़े अपराधियों के पैसे से चलने वाले कुछ रंग बिरंगे  अखबार और चैनल्स सरकार, नेताओं, आफीसरों, पुलिस, पूंजी पतियों के इशारे और मर्ज़ी के मुताबिक ही खबरें देते हैं. मालदार कवियों, शायरों लेखकों की रचनाए ही छाप ते और दिखाते हैं, गरीब, कमजोर, शरीफ व्यक्ति पर कितना  ही जुल्म होता रहे कोई अखबार पर नही देखता. धमाको की आवाजों से पहले ही धमाका करने वाले चैनलों, को दिखाई नही देता, एवीएन नेटवर्क मीडीया की इसी प्रथा को बदलकर शरीफ, गरीब, बेकसूर, कमजोर लोगों की बात और समस्याओं को प्राथमिक्ता दी जानी चाहिये, किसी भी अपराधिक घटना की पूरी सच्चाई जानकार ही खबर लिखी जानी चाहिये  सिर्फ़ पुलिस की बताई कहानी को ही खबर की तरह नहीं परोसा जाना चाहिये, जैसा कि आज मीडिया ने ढर्रा बना रखा है।
 
 

 

 नियमः-
- नेटवर्क की सदस्यता केवल मीडिया कर्मियों के लिए ही है।
 
- नेटवर्क के लिए काम करना और सदस्य बनना अलग अलग बात है।
 
- नेटवर्क की आईडी पर काम करने के लिए व्यक्ति का चरित्र स्वच्छ होना आवश्यक है।
 
- नेटवर्क के संवाददाता को न्याय प्रिय (इंसाफ पसन्द) होना जरूरी है।
 
- नेटवर्क के पहचान पत्र पर काम करने के लिए आपको फार्म के साथ दिया गया दस रूपये के नान जुडीशियल स्टाम्प पेपर पर शपथ पत्र50-50 रूपये के डाक टिकट लगे तीन जवाबी लिफाफे,  32 रूपपये का "बैंक ड्राफ्ट"  पहचान पत्र की प्रमाणित छाया प्रति, व चरित्र प्रमाण पत्र की प्रमाणित छाया प्रति भेजनी होगी।
 
- जिला ब्योरो चीफ की संस्तुति पर ही जिले के पत्रकारों को पहचान पत्र जारी किया जायेगा।
 
- नेटवर्क में काम करने वाले किसी भी व्यक्ति पर लगने वाले किसी भी गैर कानूनी कार्य करने के आरोप  की पहले नेटवर्क जांच करेगा। यदि आरोप सही पाये जाते हैं तो नेटवर्क उसकी किसी भी प्रकार से सहायता नहीं करेगा। यदि आरोप निष्पक्ष मीडिया के खिलाफ देश में चल रही गला घोटू परम्परा की ही कड़ी होना पाया जाता है तो नेटवर्क आरोपित किये गये सदस्य की हरसम्भव सहायता करेगा।
 
- किसी भी सदस्य द्वारा किये गये किसी भी असमाजिक व गैर कानूनी कार्य के लिए वह खुद जिम्मेदार होगा। नेटवर्क न ही उसकी सहायता करेगा और न ही जवाब देही करेगा। 
 
- केवल सदस्यता लेने वाले किसी भी बन्धु पर उपरोक्त पाबन्दियां लागू नहीं होंगी। केवल आन लाइन फार्म भरकर और उनकी संस्था द्वारा जारी पहचान पत्र ईमेल करना होगा।
 
- सदस्यता केवल उन्हीं को दी जायेगी जो मीडिया कर्मी हैं, वह चाहे किसी भी संस्था में काम   करते हों।
 
- नेटवर्क के जिला ब्योरो द्वारा उनके जिले से कम से कम 15 हजार रूपये का मासिक धन राशि के विज्ञापन दिलाया जाना आवश्यक है।
 
- नेटवर्क के रिपोर्टर के रूप में काम करने वालों का द्वारा खबर का जल्दी से जल्दी नेटवर्क को भेजना होगा।
 
- किसी भी खबर के साथ उससे सम्बन्धित सबूत भी भेजना होगें, सबूतों के अभाव में खबर नहीं लगाई जायेगी।
 
- जो मामले नेटवर्क के किसी भी स्टाफ या सदस्य की प्रतिष्ठा से जुड़े होगें उन्हें प्रत्येक सदस्य को अपने अखबार, वेब पोर्टल, चैनल, एसएमएस पर हर हालत में लगाकर मामले को बड़े   पैमाने पर उठाया जाना होगा। ऐसा न करने पर सदस्यता निरस्त कर दी जायेगी।
 
- नेटवर्क में काम करने वाले ब्यूरो द्वारा भेजी गयी किसी भी खबर की पूरी जिम्मेदारी उनकी ही होगी, अदालती मामलों में उत्तरदायित्व उनका ही होगा, नेटवर्क किसी की भी किसी भी खबर के लिए जवाबदेह नहीं होगा।
 
नोट :- सभी तरह के विवाद के लिए न्याय क्षे़ बरेली ही होगा।
 
 

recommend to friends

Comments

    select * from tbl_comment where news_id='' order by id DESC LIMIT 0,10
    Table 'Hariram.tbl_comment' doesn't exist
    in file D:\Hosting\8293766\html\sarvesh\avnn.in\class\class.homePage.php at line number 2956